आज दिल्ली माॅडल की चर्चा विदेशों तक में हो रही है : अरविंद केजरीवाल

  |    August 23rd, 2020   |   0

नई दिल्ली (भारती शर्मा)- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली की जनता से ऑनलाईन संवाद करते हुए कहा कि हम सभी के लिए पिछले पांच-छः महीनाे बहुत मुश्किल भरे गुजरे हैं। पूरा देश और पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है।

कहा जा रहा है कि मानव जाति के इतिहास में इतनी बड़ी समस्या कभी नहीं आई थी। बताया जाता है कि 1918 में स्पैनिस फ्लू आया था, जो कोरोना की तरह ही था। अब 100 साल के बाद यह महामारी आई है। मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना बीमारी को नियंत्रित करना सबसे महत्वपूर्ण हैै ताकि किसी को यह बीमारी न हो और लोगों की मौतें न हो। दूसरी तरफ, कोरोना की वजह से लोगों की जिंदगी, लोगों के व्यापारी, लोगों की नौकरी, जो अस्त व्यस्त हो गई हैं, उनको पटरी पर लेकर आना है।

मुझे खुशी है कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति आज काफी ज्यादा नियंत्रण में आ चुकी है। जून के महीने में 15-20 दिन के लिए स्थिति थोड़ी चिंता जनक हो गई थी। लेकिन अब दिल्ली के दो करोड़ लोगों, सभी संस्थाओं, केंद्र सरकार, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की मदद आदि से कोरोना को नियंत्रित करने में मदद मिली है।

इस दौरान व्यापारियों ने हमारी मदद की और हम इसके लिए सभी व्यापारियों का धन्यवाद करते हैं। लाॅकडाउन के दौरान व्यापारियों ने गरीबों को खूब खाना बांटा। कई हंगर केंद्रों पर भी व्यापारियों ने मदद की। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोग, हम सभी एक परिवार की तरह हैं। हमारा यह दो करोड़ लोगों का एक परिवार है। इस परिवार ने मिल कर जिस तरह से दिल्ली में काम किया, वह काफी काबिले तारीफ है और दिल्ली माॅडल की चर्चा आज देश और विदेश में हो रही है।