अमित शाह के बेटे की कम्पनी में वित्तिय अनियमितताओं की जांच के मुद्दे पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रर्दशन

  |    October 10th, 2017   |   0

नई दिल्ली(शशिधर शुक्ला)-दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने भा.ज.पा. के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कम्पनी द्वारा पिछले एक वर्ष में की गई वित्तिय अनियमितताओं की जांच के लिए मंडी हाउस चौक से भाजपा केन्द्रीय कार्यालय अशोका रोड़ तक मार्च किया। काग्रेस कार्य कर्ताक्योंओं का आरोप था कि अमित शाह के बेटे की कम्पनी ने एक ही वर्ष में 16000 गुणा मुनाफा दर्शाया है।

अजय माकन ने अमित शाह को तुरंत प्रभाव से भाजपा अध्यक्ष पद से हटाने की भी मांग की। श्री माकन ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जो सच्चाई पर चलने की बात करते है, उनको भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह को बिना देरी किए अध्यक्ष पद से हटाना चाहिए। श्री माकन ने मांग की कि अमित शाह के बेटे की कम्पनी के द्वारा की गई वित्तिय अनियमितताओं की जांच सर्वोच्च न्यायलय के दो कार्यकरत न्यायधीशों के द्वारा की जानी चाहिए।

दिल्ली कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां व बैनर लेकर भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह व नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ता ‘‘नौजवान रोजगार को तरसे, शाह-जादे पर कृपा बरसे, 16हजार गुणा बढ़ा व्यापार, नींद में सोया चौकीदार, तीन साल जनता बेहाल-शाह का बेटा मालामाल’’, शाह-जादे पर कृपा अपार, चौकीदार या भागीदार,शाह-मोदी जवाब दो, जय शाह का हिसाब दो आदि नारे लगा रहे थे। कार्यकर्ताओं ने नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व उनके बेटे के पुतले भी फूंके।

कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओ ने मंडी हाउस चौक से फिरोज़शाह रोड़ होते हुए भाजपा केन्द्रीय कार्यालय की तरफ मार्च किया परंतु पुलिस ने उनको बीच में ही रोक लिया।

आज के इस विरोध मार्च में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के अलावा पूर्व सांसद सज्जन कुमार,  महाबल मिश्रा,  रमेश कुमार मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव तरुण कुमार, पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार डॉ. नरेन्द्र नाथ, अभिषेक दत, पूर्व विधायक नसीब सिंह, मुकेश शर्मा,  हसन अहमद, हरीशंकर गुप्ता,  विजय लोचव औरदयानन्द चंदेला, ब्रहम यादव, चतर सिंह,ओम प्रकाश बिधुडी, महमूद जिया, जगजीवन शर्मा, पूर्व मेयर सतबीर सिंह, हरीकिशन जिन्दल,मदन खोरवाल, मोहम्मद उस्मान, राजेश चौहान, ओमदत यादव, प्रदीप शर्मा, वरियाम कौर महिला अध्यक्ष साई अनामिका, सेवा दल अध्यक्ष दिनेश्वर त्यागी मौजूद थे।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि मोदी जिन्होंने देश की सम्पदा को बिना भ्रष्टाचार लिप्त हुए सुरक्षा करने की बात की थी और कहा था कि वे देश के चौकीदार बनकर काम करेंगे, वे अब अमित शाह के बेटे की कम्पनी के द्वारा की गई वित्तिय अनियमितताओं पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?

श्री माकन ने कहा कि बड़ी अजीब बात है कि एक तरफ तो भाजपा की केन्द्र सरकार द्वारा जल्दबाजी में नोटबंदी व जीएसटी पर किए गए गलत फैसलों के कारण छोटे व मझौले व्यापारी अपना व्यापार बंद कर रहे है, दूसरी ओर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कम्पनी एक वर्ष में 16000 गुणा मुनाफा कमा रही है जबकि पिछले वर्षों में इस कम्पनी ने लगातार घाटा दिखाया था।

श्री माकन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जो देश भर में स्वच्छ भारत अभियान चला रहे हैं उनको सबसे पहले अपनी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को हटाकर पार्टी में फैली गंदगी को दूर करने का उदाहरण देना चाहिए।

श्री माकन ने कहा कि ज्ञात हो कि भाजपा के अध्यक्ष श्री बंगारु लक्ष्मण एक लाख की रिश्वत लेते स्टिंग आपरेशन में फंसे थे जिसके कारण उनको त्यागपत्र देना पड़ा था।

श्री माकन ने कहा कि नोटबंदी से न तो आर.बी.आई. को फायदा हुआ, न ही किसान और न ही गरीब को। जबकि नोटबंदी से अमित शाह व उनके बेटे को फायदा हुआ है। श्री माकन ने कहा कि एक चमत्कार हुआ जिसके द्वारा अमित शाह के बेटे की कम्पनी एक साल में50,000 रुपये से 80,00,00,000 के मुनाफे पर पहुच गई अर्थात एक चमत्कार के तहत एक वर्ष में ही 16000 गुणा फायदा हो गया।

श्री माकन ने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व श्री अमित शाह लोगों को पागल बना रहे है क्योंकि उन्होंने चुनाव के दौरान जो वायदे किए थे उनमें से एक भी वायदा पूरा नही किया है। श्री माकन ने कहा कि मोदी न सिर्फ दो करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार देने में असफल रहे है बल्कि उन्होंने नोटबंदी व जीएसटी को गलत तरीके से लागू करके  युवाओं का रोजगार भी छीना है।