कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए दिल्ली सरकार ने कोटा भेजी 40 बसें, अन्य राज्यों से हो रही बात : केजरीवाल

  |    May 1st, 2020   |   0


नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया में जारी संदेश में कहा कि दिल्ली के कुछ छात्र राजस्थान के कोटा में आईआईटी की तैयारी करने गए हुए हैं, वो फंसे हुए हैं। उनके कई मैसेज कुछ दिनों से आ रहे हैं और वे अपने घर लौटना चाहते हैं। दिल्ली सरकार के हाथ बंधे हुए थे, क्योंकि केंद्र सरकार की मंजूरी के बिना हम कोई एक्शन नहीं लेना चाहते थे।

हमें परसों केंद्र्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। आज दिल्ली सरकार निजी आपरेटर से लेकर करीब 40 बसें कोटा भेज रही है। मुझे उम्मीद है कि कल यह बसें सभी बच्चों को लेकर वापस आ जाएंगी। मुझे खुशी है कि अब वे बच्चे अपने माता-पिता से मिल पाएंगे। मेरी तरह से सभी बच्चों से अपील है कि आने के बाद सभी को 14 दिन तक के लिए घर में क्वारंटीन करना होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे पास कई लोगों के मैसेज व फोन आ रहे हैं कि यूपी, बिहार, झारखंड के जो लोग अपने घर जाना चाहते हैं, उनका क्या? इस संबंध में सभी राज्य सरकारों से बातचीत चल रही है। उनसे बातचीत को जो नतीजे निकलेंगे, हम सभी को अवगत कराएंगे। तब तक सभी लोग अपने घर में रहिए, लाॅक डाउन का पालन करिए, ताकि हम कोरोना को हरा सकें। जल्दबाजी न करें, इस वक्त संयम रखना जरूरी है। जिस राज्य के साथ जो भी अंतिम निर्णय होगा, मैं खुद सभी को अवगत कराउंगा।