दिल्ली अंबेडकर विश्वविद्यालय में यू.जी और पी.जी. के 5 नए पाठ्यक्रम शुरू

  |    July 14th, 2020   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली के नामी शिक्षण संस्थानों में एक कश्मीरी गेट स्थित दिल्ली अंबेडकर विश्व विद्यालय ने वर्ष 2020-21 के दाखिला संबंधि सूचना पुस्तिक जारी कर दी है। इस मौके पर दिल्ली अंबेडकर विश्व विद्यालय उप-कुलपति प्रो. अनु सिंह लाठर ने चालू शैशिक सत्र के लिए पांच नए अंडर ग्रेजुएशन तथा पोस्ट ग्रेजुएश्न पाठ्यक्रमों की घोषणा भी की।

शैक्षिक स्तर 2020-21 में 5 नए पाठ्यक्रम शुरू होने से दिल्ली अंबेडकर विश्व विद्यालय में इस वर्ष से अंडर-ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के कुल 37 प्रोग्रम संचालित किए जाएंगे। अंबेडकर विश्व विद्यालय में दाखिला लेने वाले अंडर-ग्रेजुएश्न और पोस्ट ग्रेजुएश्न छात्रों के लिए लगभग 1800 सीटें उपलब्ध रहेगी।

इन पाठ्यक्रमों में बी.वॉक (बी.ए. वॉकेश्नल इन अकाऊंटिंग एंड फाईनेंशियल वर्क), बीबीए तथा एमबीए- ईनॉवेशन, इंटरप्रन्योर शिप एंड वेंचर डेवलपमेंट (आई.ई.वी.डी), एम.ए.(हिंदी) और एम.फील. डिसेबलटि पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए छात्रों को नए सत्र में अवसर देने का प्रयास किया गया है।

उप-कुलपति प्रो. अनु सिंह लाठर ने विश्वास दिलाया कि अंबेडकर विश्व विद्यालय अपने छात्रों बेहतर शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध है, कोरोना संकट काल में शिक्षण संस्थानों के गंभीर रूप से प्रभावित होने के बावजूद वि.वि. ने सभी चुनौतियों का समाना करते हुए अपने शैक्षिक स्तर को बखूबी पूरा किया है। छात्रों की शैशिक गतिविधियों में आए तमाम गतिरोधों को भी दूर करने का प्रयास किया है। इसके साथ ही एयूडी ने अपने अंतिम सेमेस्टर के छात्रों लिए विशेष इंटरनेट पैकेज नीति को लागू किया है।

प्रो. कृष्णा मेनन डीन ऑफ एस.एच.एस और प्रो. अनिता घई ने एम.फील. डिसेबलटि के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर एस.वी.एस डीन प्रो.एस.एस. जीना, रजिस्ट्रार डॉ. नितिन मलिक भी मुख्य रूप उपस्थित रहे।