दिल्ली एयरटेल हाफ मैराथन का 15वां संस्करण 20 अक्टूबर को, रजिस्ट्रेशन शुरू

  |    August 10th, 2019   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- राजधानी दिल्ली में बीते कई वर्षों से आयोजित हो रही दिल्ली एयरटेल हाफ मैराथन के 15वें संस्करण की तैयारियां जोरों पर हैं, यह मैराथन 20 अक्टूबर 2019 को की जाएगी। इस संबंध में दिल्ली में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान आयोजकों द्वारा घोषणा की गई।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रोकेम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहाकि विश्व के सब से विख्यात इवेंट दिल्ली एयरटेल हाफ मैराथन के बेहतर इंतजाम और इस दौरान दी जाने वाली सुविधाओं के कारम आज हम सभी का विश्वास जीतने में सफल हुए हैं।  उन्होंने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी यह दौड़ दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर दिल्ली के विभिन्न श्रेत्रों से गुजरेगी इसका समापन व पुरस्कार वितरण नेहरू स्टेडियम में ही किया जाएगा।

एयरटेल हाफ मैराथन के 15वें संस्करण में शामिल होने वाले धावकों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से खुल गई गई है और 27 सितंबर तक दौड़ के लिए नामांकन किया जा सकेगा। धावकों के लिए अलग-अलग पांच श्रेणियां हैं जिसमें मुख्य हाफ मैराथन दौड़ 21.097 किलो मीटर की होगी जबकि अन्य श्रेणियों में ग्रेच दिल्ली रन 5 कि.मी., ऑपन दौड़ 10 कि.मी., सीनियर सीटिजन के लिए 3.2 कि.मी. तथा चैंपियन विद् डिसेबल्टी के लिए 3.2 कि.मी. दौड़ शामिल रहेंगी।

इस मौके पर उपस्थित दिल्ली-एनसीआर भारती एयरटेल की सी.ई.ओ. वानी वेंकटेश ने कहाकि देश के युवाओं को फिटनेश के प्रति जागरूक करता दिल्ली एयरटेल हाफ मैराथन इवेंट आज देश के ही नहीं पूरे विश्व में अपनी खास पहचान बना चुका है। जो दिल्ली एयरटेल हाफ मैराथन की सफलता का परिचय है। इस इवेंट में हर वर्ष पुरूष के साथ-साथ महिलाओं की भागीदारी भी बढ़ रही है।

आयोजकों का कहना था कि हर बार की तरह इस बार की मैराथन भी खास रहेगी, देश-विदेश के विख्यात धावक इसमें आएंगे, वहीं कुछ नए चेहरे भी दिखेंगे। ग्रेट दिल्ली रन भी इस बार खास अवतार में होगी।