कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मलसीसर गांव के वार्डों व सरकारी संस्थानों में सेनेटाईजर का छिड़काव

  |    April 28th, 2020   |   0

भादरा (संदीप कौशिक)-विश्व में आई कोरोना महामारी के कारण संकट के दौर से गुजर रहे भारत में इसकी रोकथाम के लिए विभिन्न कारगर कदम उठाए जा रहे हैं जैसे मुंह पर मास्क बांधना, बार-बार हाथ धोना, एक दूसरे से समाजिक दुरी बनाना और सेनेटाईजर का छिड़काव करना आदि किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में भादरा तहसील के मलसीसर गांव में ग्राम पंचायत के सहयोग से गांव के बैंक,पशु चिकित्सालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ग्राम पंचायत भवन आदि में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया गया।

ग्राम पंचायत मलसीसर गांव के सभी वार्डों व सरकारी संस्थानों में कोविड-19संक्रमण के बचाव हेतु सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया गया। रा.उ.मा.विद्यालय मलसीसर के भवन में सरपंच मोहरसिंह जागिड़, प्राध्यापक पवन शर्मा,शंकर लाल,मुकेश शर्मा व मोहरसिंह चालिया की देखरेख व होम्यो डां.परवेज अहमद,डां.रविन्द्र साहरण,लैब टैक्निशियन हुणता राम,राजेश चालिया के निर्देशन में दो ट्रैक्टरों से शंकर लाल दनेवा,पूर्णप्रकाश,मंगतुराम,लीलाधर,जसवन्त व दूनीराम मेघवाल के सहयोग से दवा का छिड़काव किया गया।

बैंक,पशु चिकित्सालय,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र,ग्राम पंचायत भवन में ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल,कनिष्ट लिपिक विनोद देहड़ू,भूरसिंह मीणा के नेतृत्व में सोडियम हाइपोक्लोराइड दवा का छिड़काव हुआ।

वहीं बैंक शाखा में उपस्थित ग्रामीणों को सरपंच मोहर सिंह जागिड़ द्वारा मास्क व सेनेटाइजर वितरित किये गये। पीपीई किट,मास्क व दस्ताने पहने दवा का छिड़काव करने वाले तथा सहयोगी कार्मिक व कार्यकर्ताओं को आर्सेनिक-एल 30होम्यो दवा डां.परवेज अहमद द्वारा दी गई।