छठ पूजा के इंतजामों में लापरवाह है केजरीवाल सरकार : तिवारी

  |    October 21st, 2017   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)-  छठ पूजा में आने वाली दिक्कतों पर अरविंद केजरीवाल सरकार ध्यान नहीं दे रही है। उनके समाधान पर चर्चा के लिए दिल्ली भा.ज.पा. के पूर्वांचल मोर्चा ने एक बैठक बुलाई जिसमे दिल्ली की लगभग 300 पूजा समितियों के प्रतिनिधि शामिल हुऐ।

मोर्चा अध्यक्ष मनीष सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में सांसद एवं प्रदेश भा.ज.पा. अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पूजा समितियों की समस्याओं को सुना और मांग की कि केजरीवाल सरकार छठ पूजा के इंतजाम के लिये उच्च स्तरीय बैठक बुलाये। साथ ही उन्होंने तीनों नगर निगमों को भी वयवस्था में पूर्ण सहयोग का निर्देश दिया है।

इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए तिवारी ने कहा कि छठ महापर्व पर पूर्वांचल से आकर दिल्ली में बसे लाखों अनुयायी दिल्ली में हर वर्ष छठ पूजा करते हैं और दिल्ली सरकार को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनकी भावनाओं को समझना चाहिए।  उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार छठ पूजा समितियों को अपमानित कर आस्था के महापर्व में राजनीति की गुंजाइश ढूंढ रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

छठ पूजा समितियों के पदाधिकारियों ने श्री मनोज तिवारी को बताया कि किराड़ी सहित उत्तर पश्चिम क्षेत्र में एवं महरौली सहित दक्षिण दिल्ली के अनेक क्षेत्रों में छठ पूजा व्यवस्था अभी बहुत पिछड़ रही है और इस पर ध्यान देना आवश्यक है।  साथ ही उन्होंने बताया कि मात्र चार दिन शेष हैं और अभी छोटे पार्कों में बनने वाले अस्थायी घाटों का कार्य भी अधूरा है।  श्री तिवारी ने आश्वस्त किया कि दिल्ली के तीनों नगर निगम और भाजपा के हजारों कार्यकर्ता छठ पूजा मे आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए भरसक प्रयास करेंगे।

श्री तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ता निगम अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाएंगे और श्रमदान कर घाटो को स्वच्छ करने का पूरा प्रयास करेंगे जिससे छठ घाट पर आने वाले व्रतधारियों को कोई दिक्कत ना हो।  उन्होंने कहा कि व्रतधारियों के सेवार्थ भाजपा छठ घाट पर शिविर भी लगाएगी।

इस अवसर पर विश्व भोजपुरी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत दुबे ने कहा कि पहला अवसर है कि जब किसी राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने इतनी बड़ी तादाद में छठ समितियों को बुलाकर उनकी समस्या सुनी।  उन्होंने छठ पूजा में सहयोग और समर्थन के लिए भारतीय जनता पार्टी और मनोज तिवारी का आभार व्यक्त किया

इस अवसर पर भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के प्रदेश सह-प्रभारी प्रेमकांत चैधरी, मोर्चा महामंत्री निर्मल मिश्रा, मंत्री नीरज तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।