चॉक टॉक और इंडियन इम्पोर्टर्स चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने किया सीएसआर पुरस्कार वितरण सम्मेलन

  |    January 22nd, 2020   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- चॉक टॉक और इंडियन इम्पोर्टर्स चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने निति आयोग और ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ के सहयोग से अपने 4थे सीएसआर पुरस्कार और शिखर सम्मेलन का आयोजन किया। आयोजन का मुख्य उद्देश्य 17 सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के कार्यान्वयन के माध्यम से एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए वैश्विक लक्ष्यों पर ज़ोर डालकर कॉर्पोरेट / व्यवसायों को प्रभावित करना था।

इस वर्ष, चर्चा के लिए विषय थे:-

  1. व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सीएसआर को मजबूत बनाना
  2. पूर्वोत्तर राज्यों में सहयोग और संलग्नक के विभिन्न मॉडल
  3. एसडीजी को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना और सीएसआर के लिए पायलट अध्ययन करना

इस आयोजन में मुख्य वक्ता और गणमान्य व्यक्ति थे संदीप मारवाह, भारत के मुख्य स्काउट और संस्थापक (एएएफटी) टी सी उप्रेती, सलाहकार, बजाज ग्रुप, हरभजन सिंह, महानिदेशक, कॉर्पोरेट मामले, होंडा 2 व्हीलर, अतुल सक्सेना, अध्यक्ष, IICCI, गौरव गुप्ता, चार्टर प्रेसिडेंट, लायंस क्लब आदि।

विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार कॉर्पोरेट्स और उनके प्रतिनिधियों को उनके व्यवसाय के क्षेत्र में उल्लेखनीय सीएसआर पहल के लिए प्रदान किए गए। इसके अलावा, इस इवेंट ने अपनी वार्षिक सीएसआर पत्रिका – प्रयासा को इस साल जल्द ही लॉन्च करने की खबर का अनुभव किया।

इस आयोजन के लिए एसोसिएट प्रायोजक आईऐसी (इनक्रेडिबल आर्ट एंड कल्चर) फाउंडेशन, ईटेश प्रोडक्शंस, हौंडा, आई जी एल, गेल और आदित्य बिर्ला ग्रुप थे।

सीएसआर कॉन्क्लेव बड़े दर्शकों तक पहुंचने और लाखों लोगों के जीवन को बदलने के लिए सीएसआर की ताकत को ढालने का एक प्रभावी प्रयास था, जिससे कॉर्पोरेट्स को अपने प्रतिद्वंद्वियों से अलग निखारने में मदद मिली।