सिएट यूटेटे के सीजन-2 में मानिका की लगातार दूसरी जीत

  |    June 18th, 2018   |   0
पुणे(खेल डेस्क)- भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मानिका बत्रा ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी चमक बिखरने के बाद अपने खेल की चमक सिएट अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) लीग पावर्ड बाई केलॉग्स के दूसरे सीजन में भी जारी रखी है।
मानिका ने लीग के दूसरे सीजन के पुणे चरण के पांचवें दिन सोमवार को बालेवाड़ी स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में दबंग स्मैशर्स टीटीसी की ओर से खेलते हुए इस सीजन की अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। मानिका का सामना फाल्कंस टीटीसी की स्वीडिश खिलाड़ी मातिल्दा इकहोम से हुआ, जिन्हें उन्होंने कड़े संघर्ष के बाद  2-1 (8-11, 11-10, 11-10) से हराया।
मातिल्दा ने भी अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी और मानिका ने भी। ऐसे में दोनों के बीच जोरदार टक्कर लाजिमी थी। मानिका पहला गेम 8-11 से हार गईं। लेकिन मानिका ने काफी उठापटक के बाद दूसरा गेम 11-10 से जीता और फिर 2-5 से पिछड़ रहे होने के बावजूद तीसरा गेम 11-10 से जीतते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया।
दिन का दूसरा मुकाबला पुरुष एकल रहा, जिसमें स्मैशर्स के मासाकी योशिदा का सामना फाल्कंस के भारतीय खिलाड़ी सानिल शेट्टी से हुआ, जिसमें मासिकी ने 3-0 (11-5, 11-4, 11-8) से जीत हासिल की। मासाकी की भी यह लगातार दूसरी जीत है जबकि सानिल को लगातार दूसरी हार मिली है।
आत्मविश्वास से भरे मासाकी ने सानिल को कोई मौका नहीं दिया और पहला गेम बड़ी आसानी से 11-5 से जीतकर अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया। दूसरे गेम में भी मासाकी ने कोई रहम नहीं दिखाई और इसे भी 11-4 के स्कोर के साथ जीतते हुए अपनी टीम को 4-1 से आगे कर दिया। तीसरे गेम में सानिल ने थोड़ा संघर्ष किया लेकिन इसके बावजूद वह 11-8 से हार गए। इस तरह मासिकी ने अपनी टीम को 5-1 की अहम बढ़त दिला दी।
दोनों टीमोें का यह दूसरा मैच है। स्मैशर्स ने पहले मैच में वॉरियर्स टीटीसी को 14-7 से हराया था जबकि फाल्कंस ने अपने पहले मैच में महाराष्ट्र युनाइटेड को 11-10 से पटखनी दी थी। स्मैशर्स 14 अंकों के साथ छह टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर हैं जबकि फाल्कंस 11 अंकों के साथ चौथे क्रम पर विराजमान हैं।