ब्राह्मण स्वयसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकरिणी की बैठक सम्पन्न

  |    November 13th, 2017   |   0

                                          बीएसएस देश के सभी राज्यों में करेगा अपना विस्तार
नई दिल्ली (शशिधर शुक्ला)- ब्राह्मण स्वयसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकरिणी की बैठक दिल्ली में आईटीओ स्थित एनडी तिवारी भवन सम्पन्न हुई। बैठक में आर्थिक स्थिति सुधारने, राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक स्तर पर ब्राह्मण बैंकों की स्थापना, दहेज प्रथा का विरोध एव माँसाहार और नशामुक्ति समेत अनेक व्यसनों को त्यागने के संकल्प के साथ अपने बुजुर्गों का मार्गदर्शन प्राप्त करना एवं आने वाली पीढ़ी को संस्कारित करने सहित तमाम उद्देश्यों पर चर्चा की गई।

बीएसएस के मुख्य संरक्षक तत्वदर्शी सत्यप्रिय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य गजेंद्र मणि त्रिपाठी ने कहा कि बीएसएस ब्राह्मण समाज के हर जरूरत मन्द की सहायता की यथासक्ति प्रयास करेगा और देश मे एक आदर्श ब्राह्मण संगठन का कीर्तिमान स्थापित करेगा अरविन्द तिवारी ने कहा कि आज के समाज में महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा की अत्यधिक आवश्यकता है हमारा संगठन इसी दिशा में काम करेगा। साधु तिवारी ने कहा कि देश के लिए जातिगत आरक्षण अभिशाप है अतः हमारी सरकार से यह मांग है कि आरक्षण जातिगत न हो करके आर्थिक पिछड़ेपन के आधार पर दिया जाये।

बैठक में प्रमुख श्रीनाथ पाण्डेय, महामंत्री प. विजय तिवारी प.उमाशंकर त्रिपाठी प. वासुदेव तिवारी शारदा पाण्डेय, राजेश त्रिपाठी, बब्बन उपाध्याय, शिवस्वरुप चौबे, डॉ विमल पाण्डेय, उमेश पांडेय, मणिशंकर शुक्ल, रामप्रकाश शुक्ल, प. नरेंद्र उपाध्याय और मीडिया प्रभारी शशिधर शुक्ल , महन्त तिवारी , अनुपम उपाध्याय सहित तमाम पदाधिकारी गण एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य मौजूद रहे। विशेष बात रही की मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला से आई मातृ शक्ति भगवती भारद्वाज , शोभा तिवारी व उषाकिरण शर्मा ने बहुत ही उत्साह से बैठक में भाग लेकर अनुकरणीय योगदान दिया। मध्य प्रदेश में उनके द्वारा किये जा रहे कार्यो से अवगत कराया।