एथलीटों और शौकिया धावकों के स्वस्थ जीवशैली को प्रोत्साहित करने का मंच है Born 2 Run

  |    January 27th, 2019   |   0

102 वर्षीय धावक मनकौर और 80 वर्षीय गुरुदेव सिंह मां बेटे की जोड़ी देगी धावकों को देगी प्रेरणा

नई दिल्ली :  दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति का सपना होता है कि वह सदा स्वस्थ रहे, इसके लिए वो स्वस्थ जीवन शैली जीना चाहता है। लेकिन अधिकतर लोग अपनी व्यस्त दिनचर्या के चलते वे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं रख पाते। ऐसे में हर किसी के स्वस्थ रहने के उद्देश्य का संदेश देते हुए बॉर्न 2 रॉन लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए और उनकी व्यक्तिगत फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करने का एक मिशन है।

यही नहीं वह उन्हें यह एहसास खुश रहने के रहस्य का एहसास दिलाता है कि आपके चरणों में ही आपके स्वास्थ्य का राज है, क्योंकि हम सभी का लक्ष्य बॉर्न 2 रन होना चाहिए। दौड़ कर ही हम अपने स्वास्थ्य को एक अच्छा रूप दे सकते हैं।  बॉर्न 2 रॉन संयुक्त राष्ट्र के तीन सतत विकास लक्ष्यों द्वारा जीने का प्रयास करता है, जिसमें स्वच्छ जल और स्वच्छता व लैंगिक समानता और व्यक्तियों के कल्याण के लिए अच्छा स्वास्थ्य शामिल है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए बॉर्न 2 रॉन हाफ मैराथन की मेजबानी करने जा रहा है, क्योंकि इस एनजीओ का जन्म बॉर्न 2 रॉन से जुड़ा हुआ है, जो जेएमक्यू  डेवलपमेंट है, जो किसी भी समुदायों को सशक्त बनाने के लिए व्यावहारिक तकनीक से जुड़े टूल और सॉल्यूशंस बनाता है और उन्हें लागू करता है। हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट जो स्वास्थ्य, फिटनेस को बढ़ावा देता है और सार्वजनिक / सामुदायिक कल्याण गतिविधियों को करता है। इसमें ग्रामीण संसाधन विशेष रूप से किसानों, युवाओं और महिलाओं के कल्याण और गांव के समग्र विकास और कृषि संसाधन प्रबंधन और पर्यावरण के लिए कार्य करना है।
बॉर्न 2 रॉन नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार सुबह 7.30 एक हॉफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गणमान्य अतिथियों में रेस की एंबेसडर डॉ. सुनीता गोदरा और 102 वर्षीय धावक मनकौर और 80 वर्षीय गुरुदेव सिंह मां बेटे की जोड़ी होंगी। बता दें कि मनकौर ने 2017 में अमेरिकी मास्टर्स खेलों में दुनिया की सबसे तेज शतकवीर बनकर पूरे विश्व में सुर्खियां बटोरीं थी।