भादरा के भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने लोगों को बांटे कपड़े के थैले

  |    October 8th, 2019   |   0

प्लास्टिक हटाना-पर्यावरण बचाना है:दिनेश सैनी

राजस्थान(संदीप कौशिक)- महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर स्वच्छता हेतु राष्ट्रव्यापी अभियान  के साथ-साथ इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर देश को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए संकल्प लिया गया। ताकि देश के पर्यावरण को संतुलित किया जा सके और आए दिन बिखते प्लास्टिक से बिगड़ते हालातों पर काबू पाया जा सके। जिसके तहत देश के हर कौने में लोगों द्वारा सिंगल यूज़ प्लास्टिक बंद के लिए अभियान शुरू किए गए।

इसी कङी में राजस्थान के भादरा तहसील के भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका उपाध्यक्ष दिनेश सैनी के नेतृत्व में सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने के लिए अभियान शुरू किया और लोगों को कपड़े के थैले भी बांटे। शहर के नागरिकों को प्लास्टिक के दुष्परिणाम के बारे में बताया व सिंगल न्यूज़ प्लास्टिक बंद करने की अपील करते हुए बताया गया कि प्लास्टिक प्रयोग से पर्यावरण में गंभीर दुष्परिणाम समाने आ रहे हैं।

दिनेश सैनी ने कहाकि हम सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करके अन्य विक्लपों को अपनाएं जैसे घरेलू समान के लिए बाजार से पौलीथीन के स्थान पर कपडें के थैले प्रयोग करें, सिंगल यूज प्लास्टिक से बने डोने,पतल के स्थान पर स्टील के बर्तन प्रयोग करके आए दिन किवंटलों के हिसाब से निकलने वाले सिंगल यूज प्लास्टिक के कचरे को रोक कर पर्यावरण को बचाया जा सकता है।

इस मौके पर दिनेश सैनी व उनके साथियों ने नारे लगा कर लोगों को जागरूक करते हुए कहाकि “हम सबने ठाना प्लास्टिक हटाना-पर्यावरण बचाना है”.