स्वच्छता अभियान : भाजपा नेताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क एवं टाउन हाॅल क्षेत्र में की सफाई

  |    June 2nd, 2018   |   0
नई दिल्ली(शशिधर शुक्ला)- केन्द्र में मोदी सरकार के सफलतम चार वर्ष पूर्ण होने पर 11 जून तक दिल्ली के बूथ स्तर तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उपलब्धियां पहुंचाने का काम प्रारम्भ कर दिया है।  दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद  मनोज तिवारी एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. राजेंद्र फड़के के कुशल नेतृत्व में भाजपा दिल्ली प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प की महत्वपूर्ण बैठक हुई।स्वच्छता अभियान के तहत उत्तरी दिल्ली नगर निगम की पूर्व महापौर डाॅ. प्रीति अग्रवाल एवं क्षेत्रीय पार्षद रवि कप्तान, पूर्व पार्षद सुमन कुमार गुप्ता, जिला महामंत्री अजय भारद्वाज ने आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क पर जाकर पंडित जी की मूर्ति को साफ किया और पार्क में पड़ी गंदगी को भी साफ किया।  इसके बाद डाॅ. प्रीति अग्रवाल ने ऐतिहासिक टाउन हाल में जाकर महात्मा गांधी जी एवं स्वामी श्रृद्धानंद जी की मूर्तियों स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सफाई की।
प्रधानमंत्री के प्रिय कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प की हुई बैठक में भारत रत्न सुश्री लता मंगेशकर के 89वें जन्म वर्ष के उपलक्ष में 8 जून 2018 को होने वाले दिल्ली प्रदेश की प्रतिभावान बच्चियों एवं ऐसे माता पिता, जिन्होंने बेटे की चाह ना रखते हुए विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी बेटियों का लालन पालन किया एवं रूढ़िवादी परम्परा को नकारते हुए केवल लड़कियों को गोद लिया, ऐसे परिवारों को सम्मानित करने के कार्यक्रम की तैयारी के लिए बैठक की।  
दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस बैठक के दौरान अपने विचारों को रखा और प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश की जिम्मेदारी एवं भागीदारी सुनिश्चित की।
इसमें डॉ. राजेंद्र फड़के के द्वारा दिल्ली में लिटरेसी दर, महिला एवं पुरुष अनुपात, बच्चियों का स्कूलो से ड्रॉपआउट दर, दलित वर्गों से आने वाली कन्याओ, प्रति एक हजार पुरुषों पर दिल्ली में केवल 868 बच्चियों की चिंताजनक स्थिति के विषय में विस्तार से चिंतन किया गया।  उन्होंने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जो कि भारतीय जनता पार्टी एवं त्म्प्त्ल् प्छक्प्। (सामाजिक संस्था) के संयुक्त प्रयास से देश भर में 89 कार्यक्रमों को करके हर प्रदेश की बच्चियों को एवं ऐसे माता पिता को सम्मानित करेगा जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में बच्चियों के पालन पोषण किया है और ऐसे भी परिवारो को सम्मानित करेगा जो बच्चियों को गोद लेकर हमारे प्रिय प्रधानमंत्री जी के “बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ” के मंतव्य को सुदृढ़ कर रहे हैं।

इस के अतिरिक्त दिल्ली भाजपा सोशल मीडिया सेल का भी एक कार्यक्रम महरौली जिले में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 150 युवा और अन्य कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। कार्यकर्ताओं को नमो एप डाउनलोड करने के लिये प्रशिक्षित किया गया जिससे कि वे केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में जान सकें और फेक न्यूज से भी लोगों को सावधान कर सकें। इस कार्यक्रम में प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बख्शी, युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री सुनील यादव, जिलाध्यक्ष श्री आजाद सिंह, श्री विकास तंवर आदि उपस्थित रहे।

इस बैठक में विशेष रूप से प्रदेश उपाध्यक्षा श्रीमती योगिता सिंह, डाॅ. मोनिका पंत, प्रवक्ता श्रीमती टीना शर्मा, दिल्ली प्रदेश बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ संयोजिका श्रीमती सरिता चैधरी, दिल्ली युवा मोर्चा अध्यक्ष सुनील यादव, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ संयोजिका श्रीमती रूबी यादव, सुश्री अंजलि राणा, श्रीमती सुषमा सिंह, भारत धुपड,  शरद श्रीवास्तव, आदि बैठक में सम्मिलित थे।