आप में शामिल हुए बीजेपी और कांग्रेस के दर्जनों पदाधिकारी

  |    January 15th, 2019   |   0

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा और आम आदमी पार्टी का होगा सीधा मुकाबला: दिलीप पाण्डेय

नई दिल्ली(संवाददाता)- दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के कामकाज से प्रभावित हो कर दूसरे दलों के नेता भी माननीय अरविंद केजरीवाल को मजबूत करने के लिए साथ आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव में सिर्फ 3 महिनें का समय शेष रह गया है। ऐसे में दिल्ली के कामकाज और नई विकास नीतियों का असर जनता के साथ-साथ दुसरी पार्टी के नेताओं पर भी हो रहा है। जनता को समर्पित केजरीवाल सरकार को मजबूती देने के लिए लगातार दुसरे दलों के कार्यकर्ता और बड़े नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा और आम आदमी पार्टी का सीधा मुकाबला होगा। इसी कड़ी में मंगलवार को आम आदमी पार्टी के मुख्य कार्यालय में दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी दिलीप पाण्डेय की मौजूदगी में भाजपा और कांग्रेस के दर्जनों सम्मानित पदाधिकारी जिसमें प्रदेश से लेकर जिला, विधानसभा और वार्ड स्तर के कार्यकर्ताओं ने अपनी टीम के साथ आम आदमी पार्टी का दामन थामा। सभी नेता और कार्यकर्ताओं का यही कहना है कि दिल्ली के अंदर भारतीय जनता पार्टी को रोकने की ताकत सिर्फ आम आदमी पार्टी में है।

इस दौरान उपस्थित मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली सरकार की कार्यशैली से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले भाजपा और कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि, दिल्ली की सरकार शिक्षा, स्वास्थ, बिजली, पानी, नाली और सड़क पर बहुत अच्छा काम कर रही है। तो क्यों ना आम आदमी पार्टी को और मजबूती दी जाए जिससे दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी रहे और सरकार बनी रहेगी तो जनता को मिलने वाली सुख-सुविधाएं भी बनी रहेगी।

वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी दिलीप पाण्डेय ने पार्टी में शामिल होने वाले भाजपा औऱ कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि, आम आदमी पार्टी एक परिवार है और इस परिवार का हर सदस्य अपने आप में बहुत खास है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस वोट काटने वाली पार्टी बनकर रह गई है। इसलिए कांग्रेस के नेताओं को लगने लगा है कि वहां उनका रहना ठीक नहीं। इस बात पर मुहर पिछले चार चुनाव के नतीजों से भी लग रहे है। सभी चुनावों में कांग्रेस तीसरे नंबर पर चली गई। 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने वोट काटे इसलिए भारतीय जनता पार्टी जीत गई। लेकिन 2019 में लोग यह गलती नहीं करेगें। पार्टी में शामिल हुए तमाम लोगों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्ट राजनीति को कोई लगाम लगा सकता है, उनके जुमलेबाजी को कोई समाप्त कर सकता है तो वो है आम आदमी पार्टी।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट लोकसभा में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति जो भारतीय जनता पार्टी को हराने का विचार अपने हृदय में रखे हुए हैं वह व्यक्ति दिलीप पाण्डेय की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी आपसी भाईचारे को खत्म करना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा नफरत की राजनीति करना है और भाईचारे को खत्म करना है। भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली की जनता द्वारा नकार दिया गया है और इसके विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी सबसे मजबूत और प्रभावी रास्ता है। क्योंकि कांग्रेस पार्टी के बस की बात नहीं है भाजपा को रोक पाना।

दिलीप पाण्डेय ने कहा कि, आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। आम आदमी पार्टी काम के नाम पर वोट मांगने वाली पार्टी है। जहां दुसरे राज्यों में सियासत गाय, मजहब व अन्य चीजों के नाम पर हो रही है। वहां आम आदमी पार्टी के कामों की लिस्ट में सबसे ऊपर बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य को रखा है। उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी ने सेहत के ऊपर काम किया, नालियां-गलियां बनवाई, बिजली और पानी फ्री कराया, प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ने से रोका और अन्य कई विकास के काम किए। यह उन कामों की लिस्ट है जिसको देखकर केंद्र की सरकार और भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है। हमें यकीन है इन कामों को हौसला मिलेगा और आने वाले चुनाव में दिल्ली के लोग भारतीय जनता पार्टी को इसका मुंहतोड़ जवाब देगें।

रजनी सोढ़ी ने आम आदमी पार्टी के कामों की प्रशंसा करते हुए कहा कि, आम आदमी पार्टी के कामकाज से मैं काफी प्रभावित हुई इसलिए मैंने आम आदमी पार्टी का दामन थामा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा जनता की सेवा की दृष्टिकोण से मुझे निराश किया। इसी वजह से मैं भाजपा का साथ छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुई।

जार्ज थॉमस ने कहां कि, भारतीय जनता पार्टी हमेशा बांटने और तोड़ने की राजनीति करती है। अब वह भारतीय जनता पार्टी वो पार्टी नहीं रही जो अटल बिहारी बाजपेयी के समय हुआ करती थी। जिस पार्टी में सभी धर्मों और जातियों का सम्मान ना हो उस में दम घुट रहा था। अब मैं भारतीय जनता पार्टी की उन बेड़ियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में आजादी की सांस ले रहा हूं। यह एक परिवार जैसा, एक घर जैसा लग रहा है। यहां मान सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ दिल्ली में 7 सीटों पर आम आदमी पार्टी को जिताएंगे। उत्तर पूर्वी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को निश्चित तौर पर भारी मतों से जीतेगें।

चमन गौड़ ने कहा कि, आज देश का युवा नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहा है। लोगों को परेशान करने के लिए भाजपा ने नोटबंदी, सीलिंग और जीएसटी ने लोगों की कमर तोड़ दी। इससे भी भाजपा का मन नहीं भरा तो बाकी बची कसर बेरोजगारी ने युवाओं की कमर तोड़ दी। आज युवा परेशान है। हमारी करीब 80 युवाओं की टीम आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुई है, जिसमे अलग अलग पदाधिकारी भी है।

पुष्पा शर्मा जी ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी में जुड़ने से पहले मैं समाज के लिए काम करती थी और भाजपा से जुड़ी हुई थी कि मैं समाज के लिए काम करूंगी, लेकिन वह नहीं कर पाई। अब आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ी हूं इस उम्मीद के साथ कि आम आदमी पार्टी   जनता के हित के लिए काम करती है, तो मैं भी अपनी सेवा है आम आदमी को दे पाऊंगी।

अंत में बुराड़ी विधानसभा के विधायक संजीव झा और तिमारपुर विधानसभा के विधायक पंकज पुष्कर ने आज पार्टी से जुड़ने वाले सभी साथियों का स्वागत किया और आभार व्यक्त किया।

आम आदमी पार्टी में शामल हुए पदाधिकारियों के नाम –

1.रजनी सोढी- उपाध्यक्ष, महिला मोर्चा दिल्ली प्रदेश कार्यकरिनी सदस्य , राष्ट्रीय किसान मोर्चा

2.जॉर्ज टॉमस, उपाध्यक्ष दिल्ली प्रदेश भाजपा

3.चमन गौर, मंत्री उत्तर पूर्वी जिला , दिल्ली एवं प्रभारी तिमारपुर विधान सभा किसान मोर्चा

4.पुष्पा शर्मा , पूर्व अध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा,उत्तर पूर्वी दिल्ली एवं पूर्व मंडल महामंत्री, पूर्व मंडल उपाध्यक्ष , बुराड़ी

5.राज बाला उपाध्यक्ष बुराड़ी विधान सभा, कॉंग्रेस कमेटी

6 वी .पी . स्कॉट पूर्व डेलिगेट, कॉंग्रेस कमेटी दिल्ली

7.सुधीर कुमार, मंत्री SC/CT मोर्चा उत्तर पूर्वी जिला

8.रिचा मुद्रा, सह संयोजक, दिल्ली प्रदेश भाजपा

9.आमिर हसन, सह संयोजक, उत्तर पूर्वी जिला किसान मोर्चा

विशाल शर्मा मण्डल उपाध्यक्ष

विकाश शर्मा मण्डल उपाध्यक्ष

तुषार शर्मा मण्डल उपाध्यक्ष

शिवम शर्मा मण्डल उपाध्यक्ष

युष्यन्त मण्डल उपाध्यक्ष

अनिल मण्डल उपाध्यक्ष

हेमंत महामंत्री तिमारपुर

अरुण महामंत्री तिमारपुर

एजाज मंत्री तिमारपुर

लक्ष्य मंत्री तिमारपुर

नकुल मंत्री तिमारपुर

विशाल प्रचार मंत्री