बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में ओडिशा ने पहली जीत दर्ज की

  |    December 7th, 2019   |   0

नई दिल्ली(News4city Sports)- ओडिशा वॉरियर्स ने शनिवार को भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से मान्यता प्राप्त बिग बाउट लीग में अपनी पहली जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में ओडिशा ने बेंगलुरू ब्रॉलर्स के खिलाफ 2-0 की बढ़त ले ली है।

ओडिशा के लिए कप्तान जाखोनगिर राखमानोव और नमन तंवर ने अपने-अपने मुकाबले जीत अपनी टीम को पहली जीत की ओर अग्रसर किया।
अगला मुकाबला यूथ वुमन 57 किलोग्राम भारवर्ग का है जहां जैस्मिन से मुकाबला जीतने की उम्मीद है। दीपक (52 किलोग्राम भारवर्ग) गुजरात जाएंट्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में रिंग में नहीं उतरे थे लेकिन इस मैच में वो मुकाबला खेलेंगे।

इन दोनों के अलावा प्रमोद कुमार (75 किलोग्राम भारवर्ग) भी अगर मुकाबला जीत जाते हैं तो ओडिशा अपनी पहली जीत पक्की कर लेगी।
69 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में राखमानोव ने दिनेश डागर के खिलाफ मजबूत शुरुआत नहीं की थी, लेकिन इससे वापसी करते हुए राखमानोव ने विभाजीत फैसले से मुकाबला जीता और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। नमन ने 91 किलोग्राम भारवर्ग में रेयाल पुरी को मात दे ओडिशा को 2-0 की बढ़त दिला दी।

सात मुकाबले के मैच में शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद बेंगलुरू निश्चित ही दवाब में होगी और उम्मीद करेगी कि 60 किलोग्राम भारवर्ग में सिमरनजीत कौर और 57 किलोग्राम भारवर्ग में गौरव बिधुड़ी मुकाबला जीतें और आशीष इंसा और नीतिन कुमार के लिए मंच तैयार करें।
इससे पहले ओडिशा के कप्तान राखमानोव ने टॉस जीतकर यूथ वुमन 51 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया।

बेंगलुरू के लिए यह ब्लॉक ज्यादा मायने नहीं रखा क्योंकि इस भारवर्ग में खेलने वाली उनकी महिला मुक्केबाज पिंकी रानी इस समय दक्षिण एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उनके स्थान पर अनामिका रिंग में उतरतीं।
वहीं शनिवार को नार्थ ईस्ट राइनोज और गुजरात जाएंट्स का भी मैच खेला जाना है। इस मैच में सभी की नजरें राइनोज की कप्तान निखत जरीन और गुजरात के कप्तान अमित पंघल पर रहेंगी।