बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : नार्थईस्ट राइनोज के लिए अम्बरशोरी देवी हुइद्राम ने जीता पहला मैच

  |    December 17th, 2019   |   0

नई दिल्ली, 17 दिसम्बर। सेमीफाइनल में गुजरात जाएंट्स से भिड़ंत को टालने के लिए मंगलवार को यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में जारी बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के अंतिम लीग मुकाबले में भिड़ रहीं नॉर्थईस्ट युनाइटेड राइनोज और पंजाब पैंथर्स टीमों के बीच जोरदार टक्कर जारी है। दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। 

नार्थईस्ट राइनोज के लिए पहला मैच अम्बरशोरी देवी हुइद्राम ने जीता। अम्बरशोरी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले के दूसरे राउंड में पैंथर्स की सपना शर्मा को 4-1 से हराया। हालांकि पंजाब पैंथर्स ने जल्द ही वापसी की। उसके लिए उजबेक यूथ ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अब्दुलमलिक खालाकोव ने शानदार जीत हासिल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। खालाको ने 57 किग्रा क्लास बाउट में मोहम्मद इतास खान को हराया।

जब पता चला कि पैंथर्स की स्टार एमसी मैरीकॉम इस मुकाबले में रिंग में नहीं उतरेंगी तो निकहत की कप्तानी वाली राइनोज को फेवरेट माना जा रहा था। निकहत ने बिग बाउट में अपने हिस्से के सभी तीन मैच जीते थे जबकि उनकी टीम के साथी मंदीप जांगड़ा ने चार मैचो में जीत हासिल की है।
मैरीकॉम की अनुपस्थिति में दर्शन दूत महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने टॉस जीतकर 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। उनका यह फैसला सही रहा क्योंकि इस भारवर्ग में राइनोज के मुक्केबाज फ्रांसिस्को वेरोन ने अभी तक अपने सभी तीनों मुकाबले जीते हैं। 

पैंथर्स को उम्मीद होगी कि दक्षिण एशियाई खेलों की विजेता सोनिया लाठेर उसके लिए शानदार प्रदर्शन करें। उसके बाज पैंथर्स की उम्मीदें पीए प्रसाद के जिम्मे होंगी जो पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में उतरेंगे। पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में पैंथर्स के सागर चिकारा का सामना इरगाशेव तेमूर से होगा। 

मैच की शुरुआत में दोनोें टीमें ने 15 अंकों के साथ ही। यह दोनों टीमें गुजरात जाएंट्स (22), बॉम्बे बुलेट्स (18), ओडिशा वॉरियर्स (16) से पीछे हैं। दोनों टीमों को पता है कि दो अंक हासिल कर वह सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं। इस मैच के विजेता को हालांकि सेमीफाइनल में गुजरात से नहीं भिड़ना पड़ेगा।