भादरा में होने वाली रमालीला के लिए भूमि पूजन सम्पन्न

  |    September 11th, 2019   |   0

भादरा (संदीप कौशिक)- देश भर में हर वर्ष होने वाली रामलीलाओं का अपना खास महत्व होता है। इसकोे लिए आयोजक महिनों पहले तैयारियों में जुट जाते हैं, जिसकी शुरूआत रामलीला मंचन के स्थान पर होने वाले भूमि पूजन से होती है। इसी कङी में भादरा में होने वाली स्थानीय श्री रामलीला के आयोजकों ने बुधवार को (बलि)भूमि पूजन किया।

इस मौके पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अध्यक्ष मांगीलाल गोयल,सरक्षक देवानन्द सरार्फ, के सानिध्य में अनिल शास्त्री के द्वारा पूर्ण मंत्रोउच्चार से भूमी पूजन के कार्य को सम्पन्न किया।

विदित रहे कि यह भादरा की सबसे पुरानी श्री रामलीला जिसका मंचन छोटे से रूप में 1966 से शुरू किया गया था, जो आज वटवृक्ष साबित हुई।
रामलीला का मंचन इस बार 54 वे वर्ष में प्रवेश कर रहा है। जिसे 25 सितम्बर को अध्यक्ष मांगीलाल गोयल के नेतृत्व में नए रूप व नए अंदाज में पेश करने का निर्णय लिया है। आयोजकों द्वारा भादरा क्षेत्र के मीडिया कर्मियों को भी सम्मान दिया गया।

आयोजन में रामलीला के मीडिया प्रभारी लालमोहम्मद जन,सचिव पुनीत गर्ग,महासचिव हरिप्रकाश शर्मा,अनिल चाचाण, अशोक हँसीवाला,दारासिंह सोनी,राजू डीम्पल,बिरजलाल स्वामी,हनुमान राजपुरोहित, समेत कलाकार व सैकड़ों लोग भूमि पूजन में शामिल रहे।