भादरा में नेमा देवी सैनी की पुण्यतिथि पर भा.ज.युवा मोर्चा ने लगाया रक्तदान शिविर,1850 यूनिट रक्त एकत्र

  |    December 9th, 2019   |   0

भादरा (योगेश शर्मा)- स्वर्गीय श्रीमती नेमा देवी सैनी की पुण्यतिथि पर भारतीय जनता युवा मोर्चा, भादरा द्वारा भा.ज.युवा मोर्चा राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष अशोक सैनी के नेतृत्व मे रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कृषि उपज मंडी ग्राउंड भादरा में लगे  रक्तदान शिविर में हजारों की संख्या में लोगों ने रक्तदान में भाग लिया और 1850 यूनिट रक्तदान किया।

नेमा देवी सैनी की पुण्यतिथि पर लगने वाले सातवें रक्तदान शिविर में पहला प्रयास था कि रक्त दाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें हेलमेट प्रदान किया गया। रक्तदान से जरूरतमंदों के जीवन को बचाना और सड़क पर चलने वाले दुपहिया वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें हेलमेट पहने के लिए प्रेरित करना था।

रक्तदान शिविर के संयोजक भाजपा युवा मोर्चा राजस्थान के प्रदेश अशोक सैनी ने बताया कि इस रक्तदान के प्रति लोगों में काफी उत्साह देखा गया यहां हजारों की संख्या में रक्त दाताओं ने भाग लिया। निर्धारित लक्ष्य दो हजार यूनिट रक्त एकत्र करना था जो कि 1850 के आंकड़े तक पहुंचा।

इस शिविर में काफी संख्या में युवतियों व महिलाओं ने भी रक्तदान कर आम जनता तक यह संदेश पहुंचाने का प्रयास किया की रक्तदान करने से एक स्वस्थ व्यक्ति के शरीर पर कोई गलत प्रभाव नहीं होता। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को साल में दो बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए ताकि उनके रक्त से जरूरतमंदों के जीवन को बचाया जासके।

भादरा में लगे इस रक्तदान शिविर से भाजपा कार्यकर्ता काफी खुश नजर आए और रक्त दाताओं ने भी शिविर आयोजकों का धन्यवाद दिया। इसके अलावा शिविर में भादरा शहर के 200 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों एवं शहर के विशिष्ट व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य किए हैं।