भादरा शहर की सफाई व्यवस्था के संबंध में पालिका कर्मचारियों के साथ शीघ्र करेंगे बैठक : दिनेश सैनी

  |    December 9th, 2019   |   0

भादरा (योगेश शर्मा)- अपने शहर वह गली मोहल्लों को साफ रखने की जिम्मेदारी हम सबके साथ-साथ स्थानीय नगर पालिका की होती है। इसमें आम नागरिकों का साथ जरूरी है, यदि यह दोनों मिलकर अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझें तो शायद कोई भी शहर या गांव गंदा नहीं होगा।

यह प्रशासनिक स्तर पर लचर व्यवस्था का ही परिणाम होता है की नगर पालिका कर्मचारी शहर को साफ सुथरा रखने की तरफ ध्यान नहीं देते हैं और ना ही अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।

आज हम यहां बात करेंगे हनुमानगढ़ जिले के भादरा तहसील की जहां सड़कों पर बिखरा कूड़ा और बंद पड़ी नालियां तथा टूटी-फूटी सड़कें साफ बयां कर रही हैं की शहर की हालत कैसी है, क्योंकि नगर पालिका भादरा के कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी सही से नहीं निभा रहे जो कूड़ा सड़कों से प्रतिदिन उठना उठना चाहिए नालियां रोजाना साफ होनी चाहिए, वह कूड़ा सड़कों से सप्ताह भर तक नहीं उठाया जाता, जोकि वाहनों के आने जाने से सड़कों पर बिखरता और उड़ता रहता है।

यही आलम यहां की जल निकासी की नालियों का है नालिया आए दिन जाम रहती हैं पानी सड़कों पर बहता है जिससे आम जनता को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

लेकिन भादरा निगम के कर्मचारी और चुने गए जनप्रतिनिधि इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

इस संबंध में न्यूज़ फॉर सिटी ने भादरा नगर पालिका के वाइस चेयरमैन दिनेश कुमार सैनी से खास मुलाकात की और इन तमाम मुद्दों पर उनका ध्यान आकर्षित किया।

इस दौरान श्री सैनी ने विश्वास दिलाया कि वह शीघ्र ही इन समस्याओं के संबंध में अपने नगर पालिका कर्मचारियों के साथ बैठक करेंगे और क्षेत्र में जाकर भी समस्याओं का जायजा लेंगे, तमाम समस्याओं को शीघ्र दूर करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया की शहर में सीवर लाइन डालने का कार्य चल रहा है, जिसके कारण शहर की कुछ सड़कें टूटी हुई है जैसे ही शिविर का कार्य पूरा हो जाएगा रोड को तुरंत बना दिया जाएगा। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट पर भी शीघ्र ही ध्यान देकर उन्हें दुरुस्त करवा दिया जाएगा।