केंद्रीय विद्यालय वर्धा में मनाया गया वार्षिक खेल-कूद दिवस-2017

  |    December 1st, 2017   |   0

वर्धा(संवाददाता)- विद्यार्थियों को स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत एवं जागरूक करने हेतु केंद्रीय विद्यालय वर्धा में खेल दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय के मानविकी एवं समाज विज्ञान विभाग के अधिष्‍ठाता प्रो. मनोज कुमार एवं विशिष्‍ट अतिथि के रूप में कुलसचिव क़ादर नवाज़ ख़ान एवं उपकुलसचिव डॉ. राजेश्‍वर सिंह उपस्थित थे।

प्रारंभ में विद्यालय के प्राचार्य अजय नासरे ने अतिथियों का स्‍वागत किया। अपने स्‍वागत भाषण में खेल-कूद के महत्‍व पर प्रकाश डालते हुए पूरे विद्यालय परिवार को अपने शरीर एवं मन को स्‍वस्‍थ बनाने के लिए प्रोत्‍साहित किया त‍था विद्यार्थियों एवे कर्मचारियों का ज्ञानवर्धन किया। विद्यार्थियों ने स्‍वागत गीत एवं नृत्‍य प्रस्‍तुत किया। विद्यालय की खेल प्रशिक्षिका शितल पाल के निर्देशन में कक्षा छठवीं एवं सातवीं के विद्यार्थियों द्वारा मार्च पास कर अतिथियों को सलामी दी गई साथ ही छात्रों द्वारा एयरोबिक्‍स डान्‍स प्रस्‍तुत किया गया। मुख्‍य अतिथि ने खेल के नियमों के प्रति छात्रों से प्रतिज्ञा कराई गई तथा खेल को प्रारंभ करने की औपचारिक घोषणा की गई।

प्रो. मनोज कुमार ने छात्रों को अपने जीवन में महात्‍मा गांधी के आदर्शों एवं उनके बताये गये मार्गों का अनुसरण करने की प्रेरणा दी । इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि खेल का उद्देश्‍य शरीर एवं मन स्‍वस्‍थ होना तो है ही साथ ही हम सब का द्वेषविहीन होकर आपस में मिल जूलकर रहना भी है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में गाडगे, सालोडकर, बाभले, रेवतकर, शेकोकर, जवादे, वाघमारे, सुश्री वानखेडे, सुश्री कुथे, सुश्री इंगले, सुश्री सिद्धा एवं समस्‍त कर्मचारियों का योगदान रहा। संचालन सुश्री पूजा ठाकुर एवं धन्‍यवाद ज्ञापन कमलेश उपाध्‍याय ने किया। राष्‍ट्रगान के साथ कार्यक्रम संपन्‍न हुआ।