एयर इंडिया ने जीता लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट-2019 का खिताब

  |    June 3rd, 2019   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- अंडर-19 खिलाडी एकांश डोबाल के शानदार शतक 109 और ललित यादव के नाबाद 44 की बदौलत एयर इंडिया ने कोलाज स्पोर्ट्स क्लब को चार विकेट से पराजित कर 44वें लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट-2019 के खिताब पर अपना कब्जा जमाया। इससे पूर्व मॉडर्न स्कूल मैदान पर एयर इंडिया के कप्तान मनविंदर बिस्ला ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और कोलाज स्पोर्ट्स क्लब ने निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 293 रन बनाए। जिसमे इंडिया एयर इंडिया खिलाड़ी रोबिन बिष्ट ने 79 और प्रगाम शर्मा ने 52 जब की विकेट कीपर सुरेंदर दहिया ने 41 रनों की पारी खेली।

44वें लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट-2019 का खिताब ग्रहण करती एयर इंडिया टीम

जबाब में एयर इंडिया ने टारगेट को पांच गेंद पहले 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया जिसमे एकांश डोबाल ने 102 गेंदों पर पांच चौके और 9 छकके की मदद से 109 रनों की जब की ललित यादव ने विस्फोटक 44 नाबाद और वेटरन खिलाडी रजत भाटिया ने 33 रनो की पारी खेली कोलाज की तरफ से प्रगम शर्मा ने 41 रन देकर तीन और रविंदर सिंह ने 59 रन देकर दो विकेट चटकाए।

अंतिम खिताबी मुकाबला जीतने वाली टीम को मॉडर्न स्कूल के डायरेक्टर कर्नल विजय चड्ढा और प्रिंसिपल डॉ विजय दत्ता ने विजता टीम को 2 लाख 50 हजार  और उप विजेता को 1 लाख 50 हजार  सेमीफाइनल में हारने वाली रन स्टार क्लब और प्लेयर्स अकादमी को भी पचास-पचास हज़ार रुपये का नगद पुरस्कार दे कर सम्मानित किया गाया। इस अवसर पर पूर्व टेस्ट खिलाडी अजय शर्मा हेड ऑफ़ डेपार्टमेंट राजेश कुमार, क्रिकेट कोच नवीन चोपड़ा डॉ. वी के बवेजा डीडीसीए के सेक्रेटरी राजन मनचंदा और बलबीर शर्मा व नरेश सचदेवा और बैडमिंटन के कोच एस.डी शर्मा भी उपस्थित रहे।

यहां एकांश डोबाल को मैन ऑफ़ द मैच कोलाज के रोबिन बिष्ट को टूर्नामेंट का बेस्ट बैट्समैन एयर फ़ोर्स के नितिन यादव बेस्ट बॉलर और मॉर्डनाईट के तेज गेंदबाज दिविज मेहरा को टूर्नामेंट बेस्ट अप कमिंग खिलाडी का पुरस्कार और कोलाज के शाह बाज़ खान को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के आकर्षक पुरस्कारों से नवाजा गया।