सशस्त्र सीमा बल बिहार में कर रहा है अफीम की खेती को नष्ट

  |    February 7th, 2017   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- बिहार के गया में कार्यरत सशस्त्र सीमा बल की 8वीं वाहिनी के कर्मियों ने नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के संरक्षण में की जा रही अफीम की खेती को नष्ट करने के लिए अभियान चलाया गया।SSB-Afeemप्राप्त सूचना के अनुसार सशस्त्र सीमा बल की 8वीं वाहिनी, गया, बिहार के कर्मियों ने गया जिले के आमस थाना क्षेत्र के बाघ मरवा टीला गाँव में जंगल की जमीन पर नक्सलियों के संरक्षण में 6 बीघा के रकबे में करायी जा रही अफीम की खेती को कल विनष्ट किया।

नक्सलियों के संरक्षण में करायी जा रही अफीम की खेती के खिलाफ चलाए जा रहे अपने अभियान के तहत बल की 8वीं वाहिनी, गया बिहार के कर्मियों ने स्थानीय बिहार पुलिस, उत्पाद विभाग एवं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, पटना के साथ की गई संयुक्त कार्रवाई में गया जिला के बाराचट्टी थाना के पीपराही गाँव में लगी 21 एकड़ अफीम की खेती को विनष्ट किया।

एस.एस.बी. ने 24 जनवरी 2017 के दिन भी गया जिला के बाराचट्टी थाना के जयगीर और समीया गाँव की जंगल की जमीन पर लगी 8 एकड़ अफीम खेती को नष्ट किया था।

बताया जाता है कि अफीम की अवैध खेती से अर्जित की गई आमदनी का उपयोग नक्सली अपनी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को चलाने के लिए उपयोग में लाते हैं।